लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

किसी को गड़बड़ नहीं करने देंगे: नीतीश
किसी को गड़बड़ नहीं करने देंगे: नीतीश
एजेंसी    17 Feb 2024       Email   

पटना , बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व के महागठबंधन सरकार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कोटे के मंत्रियों के कार्यों एवं लिए गए निर्णयों की समीक्षा के आदेश पर आज कहा कि वह किसी को गड़बड़ नहीं करने देंगे।

श्री कुमार ने शनिवार को यहां भारत रत्न जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान महागठबंधन सरकार के कुछ मंत्रियों के विभागों के खिलाफ जांच का आदेश दिए जाने से संबंधित सवाल के जवाब में कहा, “हमलोग कार्यों की समीक्षा करते हैं। कोई गड़बड़ी होगी तो उसकी जांच होगी। हम किसी को गड़बड़ नहीं करने देंगे।”

मुख्यमंत्री ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा महागठबंधन का दरवाजा खुले रखने से संबंधित प्रश्न पर कहा कि जब वह विधानसभा से निकल रहे थे तो श्री लालू प्रसाद यादव विधानसभा आ रहे थे उस दौरान हमारी उनसे भेंट हुई और हमने उनका अभिवादन किया। हमारी जिससे भी मुलाकात होती है हम सबका स्वागत करते हैं, उनका अभिवादन करते हैं। ऐसे जिनको जो कुछ बोलना है बोलते रहें उससे मुझे कुछ लेना-देना नहीं है। हम फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में हैं और यहां हमलोग मिलकर बिहार का विकास करेंगे।

श्री कुमार ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूछे गये प्रश्न पर कहा कि अभी हमारे साथ और आठ मंत्री काम कर रहे हैं। सभी काम हो रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार समय पर हो जायेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बार लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सीटों की संख्या 400 से अधिक होने पर कहा कि इस बार हमलोग बेहतर प्रदर्शन करेंगे और पिछली बार से अधिक संख्या में लोकसभा की सीट जीतेंगे।

मुख्यमंत्री ने ‘इंडिया‘ गठबंधन से आपके अलग होने के बाद कई अन्य दल भी ‘इंडिया‘ गठबंधन से बाहर हो रहे हैं। ‘इंडिया‘ गठबंधन का आगे क्या होगा इससे संबंधित प्रश्न पर कहा कि हम अलग हो गये हैं, बाकी दल क्या कर रहे हैं मुझे नहीं मालूम। हम विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश किये लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हम अब उनसे अलग हो गये हैं। हमने इस गठबंधन का नाम कुछ दूसरा सुझाया था लेकिन उनलोगों ने अपनी तरफ से इसका नाम रखा। वे लोग क्या करते हैं, वही जानें।

श्री कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार में अपनी यात्रा के दौरान उनके खिलाफ दिए जा रहे बयान से संबंधित सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें जो बोलना है वो बोलते रहें, उससे मुझे कोई मतलब नहीं है। वे मीडिया में बने रहने के लिये कुछ भी बोलते हैं। उन्होंने कहा कि हमने बिहार में जाति आधारित गणना करवाई इसकी चर्चा नहीं करते हैं। हमारे कामों के बारे में कुछ नहीं बोलते।






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली..... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 29 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1661: चीन के मिंग वंश ने ताइवान पर कब्जा किया। 1639: दिल्ली में लाल किले की नींव रखी गई। 1813: अमेरिका में

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन