लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

पानी बिल माफी योजना को रोकने पर विधानसभा में ‘आप’ विधायकों का प्रदर्शन
पानी बिल माफी योजना को रोकने पर विधानसभा में ‘आप’ विधायकों का प्रदर्शन
एजेंसी    27 Feb 2024       Email   

नयी दिल्ली,  दिल्ली विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान मंगलवार को एक बार फिर पानी बिल माफी योजना को रोके जाने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने विधानसभा में विरोध-प्रदर्शन किया।

सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ देर बाद ‘आप’ के विधायक पानी बिल माफी योजना को रोकने पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। ‘आप’ विधायकों ने नारों से लिखी लख्ती लेकर सदन के अंदर नारेबाज़ी की। विधायकों ने पहले दिल्ली विधानसभा के अंदर प्रदर्शन किया और फिर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने भाजपा का पूतला फूंका।

‘आप’ विधायक सोमनाथ भारती ने कहा,“ भाजपा दिल्ली के अंदर ऐसा करतूत कर रही है कि लोकतंत्र का कोई नामो निशान नहीं रह गया है। दिल्ली की जनता ने ‘आप’ को 70 में से 62 सीटें दी है। इतने प्रचंड बहुमत वाली दिल्ली सरकार की योजना को नहीं लागू करने दिया जा रहा है। भाजपा चोर दरवाजे से उपराज्यपाल कार्यालय और सर्विस विभाग के माध्यम से अधिकारियों पर दबाव डालकर और डराकर केजरीवाल सरकार की योजना को लागू नहीं करने दे रही है। दिल्ली में जो हो रहा है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस तरह से संविधान को तार-तार किया जा रहा है, उससे बाबा साहब अंबेडकर भी लज्जित हो रहे होंगे।”

श्री भारती ने कहा,“ पूरे दिल्लीवालों को यह बात मालूम पड़ गई है कि भाजपा ही है जो जनता के हर दुख का कारण बन रही है और ‘आप’ ही है जो दिल्ली की जनता के हर सुख का कारण बन रही है। भाजपा दिल्ली की जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी है। दिल्ली की जनता ने दिल्ली की सातों सीटें भाजपा को दी है लेकिन भाजपा के सातों सांसद इस मुद्दे पर चुप बैठे हैं इसलिए दिल्ली की जनता लोकसभा चुनाव में इसका बदला जरूर लेगी।”

‘आप’ विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि भाजपा के लोग दिल्ली की जनता से नफरत करते हैं। भाजपा का राजनीतिक अहंकार इस कदर आसमान चढ़ा हुआ है कि उनको दिल्ली के लोगों के हितों की कोई परवाह नहीं है। सदन में एक स्वर में प्रस्ताव पारित हुआ कि जितने भी अधिकारी पानी के बिल माफी योजना के फाइल को रोक रहे हैं, उपराज्यपाल उनको बर्खास्त करें और इस योजना को पास करवाकर दिल्लीवासियों की मदद करें। लेकिन बार-बार कहने के बावजूद इस पर अमल नहीं किया जा रहा है और बार-बार सदन स्थगित हो रहा है।

‘आप’ विधायक संजीव झा ने कहा कि दिल्लीवासी पानी के अनाप-शनाप बिलों से परेशान हैं और जनता चाहती है कि इन गलत बिलों को माफ किया जाए। मुख्यमंत्री ने भी दिल्लीवासियों के पानी के बिल में गड़बड़ी को माना है। जनता को इससे राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री अपनी कैबिनेट में वन टाइम सेटलमेंट स्कीम बिल लाने चाहते थे ताकि इसके जरिए दिल्ली की जनता के पानी के बढ़े बिल को माफ या कम किया जाए। इस योजना को लाए 8 महीने हो गए हैं। पिछले आठ महीनों से अधिकारी इस योजना की फाइल को लेकर बैठे हुए हैं।






Comments

अन्य खबरें

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली..... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 29 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1661: चीन के मिंग वंश ने ताइवान पर कब्जा किया। 1639: दिल्ली में लाल किले की नींव रखी गई। 1813: अमेरिका में

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली.... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 28 अप्रैल की प्रमुख घटनाएं इस प्रकार हैं:- 1740: मराठा शासक पेशवा बाजीराव प्रथम का निधन। 1829: यूरोपीय देश नीदरलैंड की संसद ने नये प्रेस कानून पारित

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने एक्स पर अपनी पोस्ट

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली।  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन