लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

मोदी सरकार ने सुनियोजित तरीके से इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया : आप
मोदी सरकार ने सुनियोजित तरीके से इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया : आप
एजेंसी    08 Apr 2024       Email   

नयी दिल्ली.... आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़े सुनियोजित तरीके से इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया।

आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले कुछ वर्षों में पर्दे के पीछे देश की जनता से छिपाकर हजारों-लाखों करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार मोदी सरकार ने किया है। यह भ्रष्टाचार इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर हुआ है। इसके लिए मोदी सरकार ने नियमों में बदलाव किया और कंपनियों को हजारों करोड़ रुपये की टैक्स छूट और लाखों करोड़ों का ठेका दिया गया, लेकिन उच्चतम न्यायालय ने इनके छिपाए गए इलेक्टोरल बॉन्ड के डाटा को निकाल कर देश की जनता के सामने रख दिया।

श्री सिंह ने मोदी सरकार इस समय देश की सबसे महाभ्रष्ट सरकार है। इसका खुलासा इस बात से हुआ कि पिछले सात साल से एक लाख करोड़ रुपये के घाटे में चल रही 33 कंपनियों ने भाजपा को 450 करोड रुपये का चंदा दिया है। इन 33 कंपनियों में से 17 ऐसी हैं, जिन्होंने या तो जीरो टैक्स दिया है या फिर उनको इसमें छूट मिली है।

आप नेता ने कहा कि अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कहां है। इसको लेकर उन्होंने कितने मुकदमें दर्ज किए हैं। फर्जी कंपनियां कागज पर बनाकर सैकड़ों करोड़ रुपये की मनी ट्रेल साफ दिख रही है। कंपनियां घाटे में होने के बावजूद भाजपा को चंदा दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि “ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा”, लेकिन इस घोटाले को देखकर लगता है कि उनका नारा है “नियम बनाऊंगा और खाऊंगा।“ “पूरे देश से अपनी पार्टी के लिए भ्रष्टाचारी चंदा इकट्ठा करूंगा।”

उन्होंने कहा कि भाजपा को देश की जनता की जनता को बताना पड़ेगा कि कैसे हजारों करोड़ रुपये की टैक्स की छूट देकर नुकसान पहुंचाया गया है। कैसे नियमों में बदलाव कर यह घोटाला किया गया है। हिंदुस्तान की आजादी के बाद सबसे भ्रष्ट पार्टी अगर कोई है तो वह भाजपा या बंगारू जनता पार्टी है। ईडी और सीबीआई को तुरंत इन कंपनियों और भाजपा के नेताओं से पूछताछ कर गिरफ्तार करना चाहिए।

आप नेता ने कहा कि अब तो साफ पता चल चुका है कि शराब घोटाला तो भाजपा ने किया है। जब शरत रेड्डी ने भाजपा को 60 करोड़ दिए तो उसकी जांच क्यों नहीं हो रही है। उस पर ईडी-सीबीआई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। आम आदमी पार्टी के मामले में ईडी-सीबीआई गामा पहलवान बन जाती है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के मामले में दारा सिंह पहलवान बन जाती है। कांग्रेस पार्टी के मामले में बॉक्सर बन जाती है, लेकिन जब हम भाजपा के खिलाफ कोई मामला उठाते हैं तो वह भोले बच्चे की तरह कहते हैं कि इसके लिए अदालत जाइए।






Comments

अन्य खबरें

कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र के साथ मिलकर होगी अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता
कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र के साथ मिलकर होगी अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता

नयी दिल्ली।  नयी दिल्ली स्थित कोरियाई सांस्कृतिक केन्द्र, भारत एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के सहयोग से 17 मई से 'अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता 2024' आयोजित करने जा रहा है। कोरियाई

मिसाइल आधारित स्मार्ट टारपीडो का सफल परीक्षण
मिसाइल आधारित स्मार्ट टारपीडो का सफल परीक्षण

नई दिल्ली।  रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन(डीआरडीओ) ने नई पीढ़ी की मिसाइल आधारित हल्की टारपीडो प्रणाली स्मार्ट का बुधवार को सफल परीक्षण किया। ओड़िशा के तटीय क्षेत्र में डॉक्टर एपीजे

कोविड-कोविशील्ड: उच्चतम न्यायालय में याचिका, दुष्प्रभावों की जांच की मांग
कोविड-कोविशील्ड: उच्चतम न्यायालय में याचिका, दुष्प्रभावों की जांच की मांग

नई दिल्ली।  कोविशील्ड वैक्सीन के कथित दुष्प्रभावों की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक की अध्यक्षता

कल अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगी राष्ट्रपति मुर्मु
कल अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगी राष्ट्रपति मुर्मु

नयी दिल्ली।  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु कल उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला के दर्शन तथा पूजा अर्चना करेंगी। राष्ट्रपति सचिवालय ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर