लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

'न्याय पत्र' में जनकल्याण का व्यापक आधार देख घबराए मोदी : कांग्रेस
एजेंसी    08 Apr 2024       Email   

नयी दिल्ली.... कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 साल में कोई काम नहीं किया है और लुभावने नारे देकर जनता को गुमराह किया है इसलिए अब कांग्रेस के जनहित की व्यापकता के आधार वाले घोषणा पत्र को देखकर घबरा गए हैं और इसको लेकर उल्टी सीधी बयानबाजी कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 10 साल सरकार चलाने के बाद जब देश चुनाव के मुहाने पर खड़ा है तो श्री मोदी घिसी-पिटी स्क्रिप्ट पर लौट रहे हैं और अपनी सरकार के कामकाज पर अपना रिपोर्ट कार्ड दिखाने के बजाए वे हिंदू-मुस्लिम करने में लगे हैं।

उन्होंने कहा “ये सच है कि श्री मोदी बुरी तरह बौखलाए हुए हैं। आरएसएस के सर्वे में दिख रहा है कि भाजपा की हालत खस्ता है। हमारी 'भारत जोड़ो यात्रा' और 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के बाद कांग्रेस का 'न्याय पत्र' दिखाता है कि हमारी प्राथमिकता क्या है। विरोधी भी कह रहे हैं कि कांग्रेस का ये बहुत ही व्यापक दृष्टिकोण वाला घोषणा पत्र है। इसमें सबके लिए न्याय है।”

प्रवक्ता ने कहा “कांग्रेस का 'न्याय पत्र' इस देश की आवाज है। ये न्याय पत्र 'भारत जोड़ो यात्रा' और 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान मिलने वाले लोगों की अपेक्षाओं पर बना है। इसे देख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घबरा गए हैं इसलिए श्री मोदी शर्मनाक बयान देते हुए कहते हैं कि कांग्रेस के न्याय पत्र में मुस्लिम लीग की छाप है।”

उन्होंने कहा “कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर किसकी छाप है। इस पर करोड़ों लोगों की उम्मीद की इस पर छाप है देश के युवाओं की, इस पर छाप है देश की नारियों की, इस पर छाप है देश के किसानों की, इस पर छाप है देश के श्रमिकों की, इस पर छाप है हासिए पर रह रहे लोगों की, इस पर छाप है गरीबों की, इस पर छाप है कोरोना में अपनों को खोने वालों की, इस पर छाप है तबाह हुए लघु मध्यम उद्योगों की, इस पर छाप है अन्याय सहती बेटियों की, इस पर छाप है शहीद किसानों की, इस पर छाप है बेरोजगार युवाओं की, इस पर छाप है देश के जांबाजों की,इस पर छाप है कश्मीर और मणिपुर के लोगों की, इस पर छाप है लद्दाख में आंदोलन करती जनता की।”

कांग्रेस नेता ने कहा “लोगों को भी विश्वास है कि कांग्रेस जो कहती है वो करती है, आज हिमाचल, तेलंगाना और कर्नाटक जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखकर तमाम कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं।कांग्रेस ने अपनी हर गारंटी पूरी की है। गारंटी शब्द चुरा लेने से कोई आपकी बात थोड़े ही मानेगा मोदी जी। आज देश पूछ रहा है जो जुमले पहले दिये थे उनका दो जवाब, मेरे विकास का दो हिसाब।”






Comments

अन्य खबरें

कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र के साथ मिलकर होगी अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता
कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र के साथ मिलकर होगी अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता

नयी दिल्ली।  नयी दिल्ली स्थित कोरियाई सांस्कृतिक केन्द्र, भारत एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के सहयोग से 17 मई से 'अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता 2024' आयोजित करने जा रहा है। कोरियाई

मिसाइल आधारित स्मार्ट टारपीडो का सफल परीक्षण
मिसाइल आधारित स्मार्ट टारपीडो का सफल परीक्षण

नई दिल्ली।  रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन(डीआरडीओ) ने नई पीढ़ी की मिसाइल आधारित हल्की टारपीडो प्रणाली स्मार्ट का बुधवार को सफल परीक्षण किया। ओड़िशा के तटीय क्षेत्र में डॉक्टर एपीजे

कोविड-कोविशील्ड: उच्चतम न्यायालय में याचिका, दुष्प्रभावों की जांच की मांग
कोविड-कोविशील्ड: उच्चतम न्यायालय में याचिका, दुष्प्रभावों की जांच की मांग

नई दिल्ली।  कोविशील्ड वैक्सीन के कथित दुष्प्रभावों की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक की अध्यक्षता

कल अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगी राष्ट्रपति मुर्मु
कल अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगी राष्ट्रपति मुर्मु

नयी दिल्ली।  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु कल उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला के दर्शन तथा पूजा अर्चना करेंगी। राष्ट्रपति सचिवालय ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर