लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

06 नवंबर 2023 : वृष राशि वालों के युवको के प्रेम सम्बन्धों में दरार आने आशंका है , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
06 नवंबर 2023 : वृष राशि वालों के युवको के प्रेम सम्बन्धों में दरार आने आशंका है , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    06 Nov 2023       Email   

मेषः  घर गृहस्थी में सुखद वातावरण रहेगा। सन्तान की ओर से शिकायत मिल सकती है। व्यावसायिक सम्बन्धों में दरार आ सकती हैं। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। नींद में कमी आयेगी।

 

वृषः नवयुवको के प्रेम सम्बन्धों में दरार आने आशंका है। पाइल्स रोगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष घ्यान दें। महिलाओं को मौखिक सहानुभूति मिलेगी। घरेलू खर्चो में वृद्धि होगी। पेट गड़बड़ रहेगा।

 

मिथुनः आज आप दुविधा जनक स्थिति में फॅसे रहेंगे। परिवार में सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करें। रोजगार में अचानक उतार-चढ़ाव आ सकता है। आॅफिस में किसी से तनाव हो सकता है। छात्रांे के लिये आज का दिन उत्तम रहेगा।

 

कर्कः धन से सम्बन्धित कार्यो में कठिन संघर्ष करना पड़ेगा। जीवन साथी से टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। शारीरिक स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है। भाई से कहा सुनी हो सकती है।

 

सिंहः लिखा पढ़ी के मामलों में सावधानी बरतें। राजनैतिक सम्बन्धों में इजाफा होगा। अस्पताल का आना जाना लगा रहेगा। परिवार का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। धन का लाभ होगा।

 

कन्याः राहगीरो की मदद करनी पड़ सकती है। परिवार में मानसिक गतिरोध बना रहेगा। रीयल स्टेट से जुड़े लोंगो के लिये आज का दिन लाभकारी रहेगा। मामा पक्ष का सहयोग मिल सकता है।

 

तुलाः सौन्दर्य प्रसाधनों की ओर मन आकर्षित होगा। नौकरी के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा। महिलाओं का घरेलू कार्यो में मन नहीं लगेगा। नवयुवक अपने क्रोध पर नियन्त्रण रखें।

 

वृश्चिकः ससुराल पक्ष में किसी से तनाव हो सकता है। मांगलिक कार्यो में धन का व्यय हो सकता है। सन्तान का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अधिक तर्क-कुतर्क न करें। छात्रो को मन पसन्द भोजन की प्राप्ति होगी।

 

धनुः किसी महिला से विवाद हो सकता है अतः सावधानी बरतें। पिता व पुत्र में वैचारिक मतभेद हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल रहेगा। रूका हुआ धन मिल सकता है।

 

मकरः परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी। वाणी का अत्यधिक प्रयोग करना पड़ेगा। निज सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। कार्य योजनाओं का निस्तारण होगा। पाचन सम्बन्धी विकार हो सकते है।

 

कुम्भः नैतिक जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा। आज आप आलोचना के शिकार हो सकते है। व्यवसाय में एक कदम आगे बढ़ाने से पहले विचार-विमर्श अवश्य करें। सन्तान को नौकरी मिलने की सम्भावना है। धन का आगमन होगा।

 

मीनः कर्मो के बल पर ही आप अपने कार्यो में सफल होंगे। वाहन के क्रय व विक्रय में सावधानी बरतें। आॅफिस के कार्यो से मन विचलित हो सकता है। धन का प्रयोग बड़ी सावधानी से करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल
मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल

नयी दिल्ली।  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि रोज-रोज जेल का खेल खेलना बंद कीजिए और रविवार

मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल
मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल

नयी दिल्ली।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि श्री मोदी उनके सवालों से डरते हैं इसलिए उनसे बहस करने के लिए तैयार नहीं

भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी
भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर दिवालेपन का आर्थिक एजेंडा अपनाने और भाई-भतीजावाद की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुये जनता को उनके प्रति आगाह किया है। श्री मोदी ने

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 18 मई की महत्वपूर्ण घटनाएं इस प्रकार है। 1881-एक वकील, राजनीतिज्ञ और संविधान सभा के सदस्य राम लिंगम चेट्टियार का जन्म। 1912-पहली भारतीय फीचर लेंथ फिल्‍म