लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

08 नवंबर 2023 : मेष राशि वालों के घर में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
08 नवंबर 2023 : मेष राशि वालों के घर में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। , जानिए क्या कहता है आपका राशिफल
डेली न्यूज नेटवर्क    08 Nov 2023       Email   

मेषः-घर में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। राजनैतिक लोगों से अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। मामा पक्ष से कुछ कहा सुनी हो सकती हैं । सन्तान के दायित्वों की पूर्ति होगी। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी।

 

वृषः- जरूरी कार्यों के प्रति सतर्कता बरतें। अनचाहे सम्बन्धों को ढोना आपके लिए हितकारी नहीं है। गुप्त रहस्यों को अपने किसी नजदीकी से शेयर न करें वरना हानि हो सकती है। प्रतिष्ठित लोगों से जनसम्पर्क बढ़ेगा।

 

मिथुनः- राजनैतिक महत्वाकंॅाक्षा में प्रगति होगी। आशा के अनुरूप कार्य न होने से मन दुःखी होगा। व्यवसाय में किया गया निवेश फायदेमन्द साबित होगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतंे। माता से वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है।

 

कर्कः- जलीय वस्तुओं से सम्बन्धित व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। मित्रों के साथ मनोरंजन करने का अवसर प्राप्त होगा। पैतृक सम्पत्ति में बॅटवारें की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। धन का आगमन होगा।

 

सिंहः- रोजगार में विरोधाभास की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वाणी की मधुरता से लाभ होने के संकेत हैं निज सम्बन्धों में घनिष्ठता आयेगी। धार्मिक अनुष्ठानों में मन लगेगा। सन्तान को नौकरी मिलने की सम्भावना है।

 

कन्याः- कानून की पढ़ाई करने वालें छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। नये लोंगों को नौकरी मिलने की सम्भावना है। कोई मनोकामना पूर्ण होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी से कहा सुनी हो सकती हैं अतः सावधानी बरतें।

 

तुलाः- कमीशन से जुड़े लोगों के लिए को आज कुछ लाभ मिलेगा। रणनीति बनाकर किया गया कार्य पूर्ण होगा। व्यर्थ की उलझनों में न फॅसे वरना किसी से टकराव हो सकता है। घरेलू स्थिति में मजबूती आयेगी।

 

वृश्चिकः- सन्तान के स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतें। इलेक्ट्रानिक उपकरणों की खरीददारी होने की सम्भावना है। शासन का सहयोग मिलेग। जीवन साथी से पारस्परिक पे्रम सम्बन्धों में मजबूती मिलेगी।

 

धनुः- कैरियर की दिशा में प्रगति होगी जिससे मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। माता को शारीरिक कष्ट बना रहेगा। शैक्षिक स्तर में मजबूती आयेगी। विरोधियों को दबाना ही आपक लिए हितकारी रहेगा।

 

मकरः-रोजी व रोजगार में कुछ व्यवधान उत्पन्न हो सकते हैं नये मित्रों के साथ दूर की यात्रा न करें। धार्मिक क्षेत्र में धन व्यय होगा। वाणी पर नियन्त्रण लायें वरना किसी से विवाद हो सकता है।

 

कुम्भः-गैर सरकारी संस्थाओं से मेल-जोल बढ़ेगा व्यापार में किया गया अनुबन्ध फायदेमन्द साबित होगा। रोजाना के कार्यो से मन अप्रसन्न रहेगा। संासारिक सुखों के प्रति मन उदासीन रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

 

मीनः- आज परिस्थितियांॅ अपने अनुकूल रहेगी। पारिवरिक उठापटक में कमी आयेगी। व्यवयायक उलझनों में कुछ कमी आयेगी। आर्थिक प्रगति में बाधा आयेगी। शरीर में जोड़ो का दर्द बने रहने की आशंका है। नौकरी आदि में लाभ होगा।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल
मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल

नयी दिल्ली।  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि रोज-रोज जेल का खेल खेलना बंद कीजिए और रविवार

मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल
मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल

नयी दिल्ली।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि श्री मोदी उनके सवालों से डरते हैं इसलिए उनसे बहस करने के लिए तैयार नहीं

भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी
भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर दिवालेपन का आर्थिक एजेंडा अपनाने और भाई-भतीजावाद की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुये जनता को उनके प्रति आगाह किया है। श्री मोदी ने

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 18 मई की महत्वपूर्ण घटनाएं इस प्रकार है। 1881-एक वकील, राजनीतिज्ञ और संविधान सभा के सदस्य राम लिंगम चेट्टियार का जन्म। 1912-पहली भारतीय फीचर लेंथ फिल्‍म