लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

22 नवंबर 2023 : वृष - अचानक मानसिक उलझनें उत्पन्न हो सकती है। निज सम्बन्धों में इजाफा होगा। कमीशन ऐजेन्टों के लिये आज का दिन लाभकारी रहेगा।
22 नवंबर 2023 : वृष - अचानक मानसिक उलझनें उत्पन्न हो सकती है। निज सम्बन्धों में इजाफा होगा। कमीशन ऐजेन्टों के लिये आज का दिन लाभकारी रहेगा।
डेली न्यूज नेटवर्क    22 Nov 2023       Email   

मेषः कुछ लोंगो के वैवाहिक सम्बन्धों में मधुरता आयेगी। भाईयों से अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। किसी नयीं योजना पर मित्रो से विचार विमर्श हो सकता है। अस्थमा के रोगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।


 

वृषः अचानक मानसिक उलझनें उत्पन्न हो सकती है। निज सम्बन्धों में इजाफा होगा। कमीशन ऐजेन्टों के लिये आज का दिन लाभकारी रहेगा। अत्यधिक भोजन से परहेेज करें। धार्मिक आस्था में वृद्धि होगी।

 

मिथुनः नये कार्यों से धन का लाभ होगा। छात्रांे की जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति होगी। अनावश्यक खर्चों से बचने का प्रयास करें। महिलायें जोखिम भरे कार्यों से बचने का प्रयास करें। यात्रा का प्रसंग बन सकता है।

 

कर्कः आज आपके अधिकारियों से मधुर सम्बन्ध बनेंगे। सन्तान का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। गैर सरकारी संस्थाओं से लाभ होने के संकेत है। मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। रचनात्मक कार्यो मे मन लगेगा।

 

सिंहः प्राइवेट जाॅब वाले लोंगो को आज अपने बाॅस से सावधान रहने की आवश्यकता है। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रो के कैरियर में प्रगति होगी। आॅफिस में धन का व्यय हो सकता है। समय का दुरूपयोग न करें।

 

कन्याः यौगिक क्रियाओं में मन लगेगा। व्यंगात्मक शैली का प्रयोग न करें। भौतिक सुखों में कमी आ सकती है। इलेक्ट्रानिक उपकरणों से सम्बन्धित लोंगो को आज लाभ मिलेगा। पैरों में पीड़ा बनी रहेगी।

 

तुलाः कठिन संघर्षो से ही कार्यो में सफलता मिलेगी। शेयर आदि में निवेश न करें अन्यथा हानि हाने के संकेत है। छात्रो को पढ़ाई के प्रति अरूचि रहेगी। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरी में प्रगति होगी।

 

वृश्चिकः आज आप अपने नौकरों से सावधान रहें अन्यथा हानि हो सकती है। किसी विद्वान व्यक्ति का सानिध्य मिलेगा। व्यवसाय से जुड़े लोग आय के मामलों में जोखिम न उठायें। महिलाओं का मन प्रसन्न रहेगा।

 

धनुः अत्यधिक आडम्बर से बचने का प्रयास करें। सरकारी लोंगो को डाॅट फटकार मिल सकती है। नकारात्मक विचारों से बचें। महिलाओं का किसी से विवाद हो सकता है। छात्रो को सिर में पीड़ा रहेगी।

 

मकरः आय व व्यय में समानता बनी रहेगी। नयें लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। प्रापर्टी से सम्बन्धित रोजगार वाले व्यक्ति धन का निवेश सोंच समझकर करें। मीडिया से जुड़े लोंगो का दिन अच्छा रहेगा।

 

कुम्भः आज का दिन आपके लिये मध्यम फलदायी रहेगा। नवयुवकांे को साक्षात्कार में सफलता मिल सकती है। आध्यात्म की ओर मन अग्रसर होगा। कोर्ट से सम्बन्धित कार्यांे में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में कुछ कमी आ सकती है।

 

मीनः व्यावसायिक कार्यांे से मन परेशान रहेगा। सामाजिक मान सम्मान में कमी आ सकती है। जीवन साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। पराक्रम व साहस में वृद्धि होगी। पूजा पाठ में धन का व्यय हो सकता है।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल
मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल

नयी दिल्ली।  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि रोज-रोज जेल का खेल खेलना बंद कीजिए और रविवार

मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल
मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल

नयी दिल्ली।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि श्री मोदी उनके सवालों से डरते हैं इसलिए उनसे बहस करने के लिए तैयार नहीं

भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी
भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर दिवालेपन का आर्थिक एजेंडा अपनाने और भाई-भतीजावाद की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुये जनता को उनके प्रति आगाह किया है। श्री मोदी ने

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 18 मई की महत्वपूर्ण घटनाएं इस प्रकार है। 1881-एक वकील, राजनीतिज्ञ और संविधान सभा के सदस्य राम लिंगम चेट्टियार का जन्म। 1912-पहली भारतीय फीचर लेंथ फिल्‍म