लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

17 दिसंबर 2023 : धनु राशि वाले जातकों को व्यापार में लिखित समझौता ही आपके लिए हितकारी रहेगा , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
17 दिसंबर 2023 : धनु राशि वाले जातकों को व्यापार में लिखित समझौता ही आपके लिए हितकारी रहेगा , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
डेली न्यूज़ नेटवर्क    17 Dec 2023       Email   

मेष:-सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कोर्ट कचहरी से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होगा। व्यावसायिक सम्बन्धों में उतार चढ़ाव बना रहेगा। भूमि व मकान पर अत्यधिक व्यय हो सकता है। यात्रा का प्रसंग बन रहा है।


 

वृष:- कुछ पुरानी व्याधियों में कमी आयेगी। रिश्तेदारों से मैत्री पूर्ण सम्बन्ध बने रहेंगे। दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों की शिक्षा में प्रगति होगी। रचनात्मक कार्य फलीभूत होगें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

 

मिथुन:- सामाजिक कार्यो में उपलब्धियंॅा प्राप्त होगी। भाषा का प्रयोग बड़ी सावधानी से करें। परिवार में प्रगति होने के शुभ संकेत हैं कृषि से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फलीभूत होगा। मानसिक आनन्द प्राप्त होगा।

 

कर्क:- वाणी की अभिव्यक्ति से कुछ अच्छे सम्बन्ध बनेगें। दैविक शक्तियों के प्रति आस्था का भाव प्रकट होगा। मित्रों के घर आना-जाना लगा रहेगा। आलस्य न करें वरना कोई कार्य अधूरा रह जायेगा।

 

सिंह:-व्यापारिक समझौता सोंच-समझकर ही करें। नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दे। किसी विद्वान व्यक्ति का सहारा प्राप्त होगा। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा।

 

कन्या:- अन्तःकरण की आवाज सुनकर ही कोई निर्णय लें। धन की स्थिति में थोड़ी मजबूती आयेगी। रोजाना के कार्य करने में असमर्थता महसूस होगी। सन्तान की ओर से मन प्रसन्न रहेगा।

 

तुला:-रोजगार से सम्बन्धित किया गया प्रयास फलीभूत होगा। अचानक धन लाभ होने की सम्भावना है। मित्रों के साथ बातें शेयर करने का अवसर मिलेगा। लाल वस्तुओं का व्यापार करने वाले व्यक्ति आज धन बाजार में लगायें।

 

वृष्चिक:- संयम सफलता की सबसे बड़ी कंुॅजी है। जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें वरना हानि हो सकती हैं। भौतिक जगत से मन थका हुआ हुआ महसूस होगा। कपड़ों पर अत्यधिक व्यय के संकेत है।

 

धनु:-व्यापार में लिखित समझौता ही आपके लिए हितकारी रहेगा। धन का लेन-देन करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। जीवन साथी का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। वृद्ध व्यक्तियों को थोड़ा कष्ट रहेगा।

 

मकर:-किसी बात को लेकर मन चिन्तित रहेगा। अर्थ के क्षेत्र में किया गया प्रयास फलीभूत होगा। कार्य योजनाओं के लिए मीटिंग करनी पड़ सकती है। प्राइवेट जॅाब करने वालों को कुछ लाभ हो सकता है।

कुम्भ:-सामाजिक कार्यों में बाधा आयेगी परन्तु विचलित न हो अन्ततः सफलता आपको ही प्राप्त होगी। जिन छात्रों का साक्षात्कार है। उन्हें सफलता मिलेगी। विरोधियों के प्रति सतर्कता बरतें।

 

मीन:-नित-नये कार्यांे के प्रति मन विचलित रहेगा। परिवार में हर्षोल्लास का माहौल रहेगा। आज कोई भी कार्य अधूरा न छोडं़़े। मित्रों के प्रति मन उदासीन रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल






Comments

अन्य खबरें

मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल
मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल

नयी दिल्ली।  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि रोज-रोज जेल का खेल खेलना बंद कीजिए और रविवार

मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल
मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल

नयी दिल्ली।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि श्री मोदी उनके सवालों से डरते हैं इसलिए उनसे बहस करने के लिए तैयार नहीं

भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी
भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर दिवालेपन का आर्थिक एजेंडा अपनाने और भाई-भतीजावाद की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुये जनता को उनके प्रति आगाह किया है। श्री मोदी ने

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 18 मई की महत्वपूर्ण घटनाएं इस प्रकार है। 1881-एक वकील, राजनीतिज्ञ और संविधान सभा के सदस्य राम लिंगम चेट्टियार का जन्म। 1912-पहली भारतीय फीचर लेंथ फिल्‍म