लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार

समाचार विवरण

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ', सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40,
फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewslko@gmail.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

20 december 2023 : तुला राशि वाले जातकों को किसी से अपेक्षा रखना आपके लिये कष्टकारी साबित हो सकता है , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
20 december 2023 : तुला राशि वाले जातकों को किसी से अपेक्षा रखना आपके लिये कष्टकारी साबित हो सकता है , जानिए क्या कहती है आपकी राशिफल ?
डेली न्यूज नेटवर्क    20 Dec 2023       Email   

मेषः आर्थिक दिशा में किया गया प्रयास फलीभूत होगा। नयीं योजनाओं पर धन का निवेश करना पड़ सकता है। घरेलू समस्याओं में कुछ कमी आ सकती है। महिलायें मानसिक पीड़ा की शिकार हो सकती है। स्वाथ्य उत्तम रहेगा।

 

वृषः आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता होने से मन कुछ चिन्तित रहेगा। महिलाओं का स्वास्थ्य अच्छाा रहेगा। छात्रो का परोपकार में समय व्यतीत होगा। वाणी में आकर्षण आने से लोग आप से प्रभावित होंगे। यात्रा को टालने का प्रयास करें।

 

मिथुनः अपने मातहत अधिकारी से रिश्ते मधुर होंगे। महिलायें छल-प्रपंच से दूर रहने का प्रयास करें। छात्र सामाजिक गतिविधियों मे सक्रिय रहेंगे। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी। कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं।

 

कर्कः कुछ ऐसा हो सकता है जिससे आपके मान-सम्मन में कमी आ सकती है अतः सावधानी बरतें। परिवारिक स्थितियाॅ अनुकूल रहेगी। जीवन साथी का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। धन के मामलें सावधानी बनायें रखें।

 

सिंहः भूमि से सम्बन्धित कार्यो में किया गया निवेश लाभप्रद साबित होगा। कुछ लोंगो का स्थान परिवर्तन होने की सम्भावना है। पैतृकि सम्मपत्ति में चला आ रहा विवाद कुछ कम होेगा। पत्नी का स्वाथ्य बिगड़ सकता है।

 

कन्याः माता का सुख व सानिध्य प्राप्त होगा। व्यवसायी वर्ग दूरदर्शी सोंच रखें। महिलाओं के कैरियर में परिवर्तन आने की सम्भावना है। दवाओं का कार्य करने वाले लोग लाभन्वित होंगे। अधिकारियों से मधुर सम्बन्ध स्थापित होंगे।

 

तुलाः किसी से अपेक्षा रखना आपके लिये कष्टकारी साबित हो सकता है। न्यायालय से सम्बन्धित कार्यो में प्रगति होने के आसार है। महिलाओं की निर्णय क्षमता में कमी आयेगी। कोई नया कार्य अभी प्रारम्भ न करें।

 

वृश्चिकः परिवार में बुर्जुगो की देख-भाल आपको ही करनी पड़ेगी। महिलायें अपने अतीत को भूलकर नयें कार्यो में प्रयास करें। छात्रों को दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। सन्तान का स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है।

 

धनुः व्यापार में उतार-चढाव की स्थिति बनी रहेगी। कोई भी निर्णय सोंच-समझकर ही लें अन्यथा बाद में अफसोस होगा। मार्केटिंग का कार्य करने वाले लोंगो के लिये आज का दिन फलदायी रहेगा। व्यस्तता बनी रहेगी।

 

मकरः महिलाओं के आय के नयें स्रोत बनेंगे। छत्रो को मित्रो के साथ मनोरंजन का अवसर प्राप्त होगा। छोटे बच्चों की सेहत पर विशेष देने की आवश्यकता है। व्यापार में किया गया निवेश लाभकारी प्रतीत होगा। भाग्य पक्ष मजबूत होगा।

 

कुम्भः सन्तान को नौकरी मिलने की सम्भावना है। सामाजिक कार्यो से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। महिलाओं के अधिकारियों से मधुर सम्बन्ध स्थापित होंगे। लेखन के कार्यो में गतिशीलता आयेगी। व्यय की अधिकता रहेगी।

 

मीनः पारिवारिक कार्यो में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। महिलाओं का सेंचा हुआ कार्य  पूर्ण न होने से मन अप्रसन्न रहेगा। यौगिक क्रियाओं में मन लगेगा। नयें लोंगो को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। धन का आगमन होगा।

(ज्योतिषाचार्य डॉ अनुज के0 शुक्ल)






Comments

अन्य खबरें

मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल
मोदी जेल का खेल बंद कर हमें एक साथ जेल में डाल दें: केजरीवाल

नयी दिल्ली।  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि रोज-रोज जेल का खेल खेलना बंद कीजिए और रविवार

मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल
मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल

नयी दिल्ली।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि श्री मोदी उनके सवालों से डरते हैं इसलिए उनसे बहस करने के लिए तैयार नहीं

भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी
भाई-भतीजावाद की राजनीति से सावधान रहे देश की जनता: मोदी

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर दिवालेपन का आर्थिक एजेंडा अपनाने और भाई-भतीजावाद की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुये जनता को उनके प्रति आगाह किया है। श्री मोदी ने

आज का इतिहास
आज का इतिहास

नयी दिल्ली... भारतीय एवं विश्व इतिहास में 18 मई की महत्वपूर्ण घटनाएं इस प्रकार है। 1881-एक वकील, राजनीतिज्ञ और संविधान सभा के सदस्य राम लिंगम चेट्टियार का जन्म। 1912-पहली भारतीय फीचर लेंथ फिल्‍म