लखनऊ से हिंदी एवं उर्दू में एकसाथ प्रकाशित राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र
ताजा समाचार
रक्षा मंत्री का लद्दाख दौरा स्थगित
पुतिन 2036 तक बने रहेंगे राष्ट्रपति
श्रमिको के अधिकार रौंदने की कोशिश अनुचित:राहुल
प्रवासी मजदूरों की मौत पर मगरमच्छ के आंसू बहा रहा है केंद्र: चिदम्बरम
जापान में कोरोना संक्रमण के 14000 से अधिक मामले
कोरोना की लड़ाई में ‘सावधानी हटी दुर्घटना घटी’ : मोदी
देश में कोरोना के 768 नये मामले, 36 की मौत
नारी गरिमा और उसके सम्मान की रक्षा के लिए तीन तलाक बिल आवश्यक था
माेदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी: रामदेव
सुल्तानपुर में फ्लाईओवर का पिलर टेढा होने पर जांच के आदेश
मोदी की टिप्पणी ‘हताशा का चरम’: तृणमूल
बहराइच में पानी के लिये भटका बारहसिंघा, कुत्तों ने नोचा
मलेशिया में नजीब रजाक के घर के आसपास घेराबंदी
बस खाई में गिरी, आठ की मौत
मोदी ने कर्नाटक के लोगों से किया बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह

राज्य

डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट

मीडिया हाउस, 16/3 'घ',
सरोजिनी नायडू मार्ग, लखनऊ - 226001
फ़ोन : 91-522-2239969 / 2238436 / 40, फैक्स : 91-522-2239967/2239968
ईमेल : dailynewsactivist@yahoo.co.in, dailynewslko@gmail.com
वेबसाइट : http://www.dnahindi.com
ई-पेपर : http://www.dailynewsactivist.com

धारा 370 और 35 ए हटने से देश एक राष्ट्र ,एक संविधान के दायरे में :कृष्णपाल

धारा 370 और 35 ए हटने से देश एक राष्ट्र ,एक संविधान के दायरे में :कृष्णपाल

झांसी 24 सितम्बर (वार्ता)  24 Sep 2019      Email  

झांसी 24 सितम्बर  उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण राज्यमंत्री कृष्णपाल सिंह गुर्जर ने धारा 370 और 35 ए को देश के माथे पर लगा कलंक बताते हुए मंगलवार को कहा कि संसद ने पांच अगस्त को इस कलंक को मिटाकर देश को एक राष्ट्र ,एक संविधान के दायरे में ला दिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा यहां पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत आयोजित गोष्ठी ‘‘एक राष्ट्र,एक संविधान” कार्यक्रम के दौरान श्री गुर्जर ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन धाराओं के कारण देश का कानून कश्मीर में लागू नहीं होता था, सरकार की याेजनाओं का लाभ कश्मीर की जनता को नहीं मिलता था, कश्मीर आतंकवाद और परिवारवाद से घिरा हुआ था। तीन परिवारों गांधी,मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने कश्मीर के हिस्से के लाभ को लूट कर खाने का काम किया है । आज कश्मीर को परिवारवाद और आतंकवाद से मुक्ति मिली है, जो काम सत्तर साल में कोई नहीं कर पाया वह काम प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमितशाह के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने मात्र सत्तर दिनों में कर दिखाया।

उन्होंने कहा कि इस धारा को समाप्त कराने के लिए हमारे श्यामाप्रसाद मुखर्जी शहीद हो गयेे । भाजपा के संकल्पपत्र में जो वादा हर बार किया पार्टी ने उस वादे को पूरा किया। इसके बाद कश्मीर के बच्चों को शिक्षा का वही लाभ मिलने लगेगा जो पूरे देश के बच्चों को मिलता है। कश्मीर की पंचायतों को भी वह लाभ मिलेगा जो पूरी देश की पंचायतों को मिलता है। पंचायतों के विकास के लिए मिलने वाला पैसा सीधे उनके बैंक खाते में आयेगा। कश्मीर में पर्यटन, उद्योग को बढावा मिलेगा जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। लद्दाख के लोगों की पुरानी मांग भी पूरी हुई और उनका भी विकास होगा। केंद्र सरकार की योजनाओं जैसे उज्जवला योजना,सौभाग्य योेजना,ग्रामीण शौचालयों और अक्षय ऊर्जा जैसी योजनाओं का लाभ अब कश्मीर के लोगों को मिलेगा।

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(एनआरसी) के संबंध में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा ने हमेशा अपने घोषणापत्र में कहा है कि घुसपैठियों को बाहर निकालेंगे। भारत किसी बाहरी व्यक्ति के लिए कोई सराय, धर्मशाला या शरणस्थली नहीं है कि कोई भी आये और अवैध रूप से भारत का नागरिक बन जाए, जो काम असम से शुरू हुआ वह धीरे धीरे पूरे देश में होगा।

बेरोजगारी के बारे में पूरे गये सवाल पर श्री गुर्जर ने कहा कि बेरोजगारी के लिए सरकार ने कई योजनाएं चलायीं हैं जैसे भ्रष्टाचार का खात्मा किया है वैसे ही बेरोजगारी को भी खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि हर बेरोजगार को सरकारी नौकरी नहीं मिल सकती , उसके लिए सरकार ने दूसरी योजनाएं शुरू की हैं। इसी कारण स्किल डव्लपमेंट का अलग मंत्रालय बनाया गया है। सरकार लगातार बेरोजगारी को खत्म करने के लिए प्रयासरत है । बढ़ती बेरोजगारी का एक बड़ा कारण बढ़ती हुई आबादी भी है और निकट भविष्य में सरकार इस पर भी कोई न कोई काम करेगी।


Comments

' data-width="100%">

अन्य खबरें